UP में पत्रकार की पिटाई मामले में DGP ओपी सिंह ने लिया एक्शन, SHO और पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 01:52 PM (IST)

शामली: दिल्ली से सहारनपुर जा रही एक मालगाड़ी के 3 डिब्बे वैगन शंटिंग के दौरान ट्रैक से नीचे उतर गए। इस हादसे में 200 मीटर से ज्यादा ट्रैक उखड़कर क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसे की सूचना मिलने पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान एक पत्रकार भी मौके पर पहुंच गया और रिपोर्ट तैयार करने लगा। इसी दौरान जीआरपी पुलिसकर्मियों ने गालियां देते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। पत्रकार का आरोप है कि पुलिस वालों ने पहले उसका कैमरा छीन लिया और फिर मुंह में पेशाब कर दिया। इसके बाद उसे लॉकर में बंद कर दिया।

जानकारी मुताबिक मामला प्रकाश में आने के बाद DGP ओपी सिंह ने जीआरपी थाना प्रभारी राकेश कुमार और कांस्टेबल सुनील कुमार को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही SP जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के दिए निर्देश देने के अलावा 24 घंटे में मामले की रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि मंगलवार दोपहर दिल्ली से सहारनपुर जाने के लिए मालगाड़ी शामली स्टेशन पर पहुंची थी। जिसके वैगन में ट्रैक के किनारे डाला जाने वाला पत्थर भरा गया था। शाम लगभग 8.40 बजे मालगाड़ी को शंटिंग कर प्लेटफार्म नंबर 6 पर ले जाया जा रहा था। अचानक मालगाड़ी के आखिर में लगे दो वैगन व गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया।

Anil Kapoor