शामलीः बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद, प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर के चांदी के छत्र चोरी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 02:57 PM (IST)

शामलीः उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं और वह आए दिन किसी न किसी घटना को अंजाम देने से कतई नहीं कतरा रहे हैं। ताजा मामला जनपद शामली के कैराना का है। जहां पर बीती रात बदमाशों ने नगर के प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर के तीन ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों द्वारा मंदिर के अंदर रखें चांदी के 45 छत्र, चांदी के 3 बड़े छात्र व एक ग्राम सोने का एक छत्र तथा चांदी का एक मुकुट चोरी किया गया। पुलिस ने मंदिर के पंडित की ओर से अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।



आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का है जहां देर रात्रि अज्ञात चोरों ने कैराना नगर के प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर को अपना निशाना बनाया। चोरों द्वारा मंदिर के बड़े भवन के गेट के तीन ताले तोड़े गए तथा लकड़ी के पल्लो को चौखट से अलग कर दिया। जिसके बाद मंदिर के अंदर देवी माता की मूर्ति के पास रखें चांदी के 45 छत्र, एक चांदी का मुकुट, चांदी के तीन बड़े छत्र व 1 ग्राम सोने का छत्र चोरी कर लिया। चांदी के सभी छत्रों का वजन करीब साढ़े 3 किलो बताया गया हैं। मंदिर की बराबर में ही परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहें पंडित अशोक कुमार सुबह लगभग 5 बजे मंदिर खोलने गए तो मंदिर के ताले टूटे मिले तथा दरवाजे भी मंदिर के अंदर पड़े मिले। मंदिर में हुई चोरी की घटना की सूचना पंडित द्वारा मंदिर कमेटी व श्रद्धालुओं को दी। जिसके बाद काफी संख्या में श्रद्धालु मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।


बीती रात हुई मंदिर में चोरी की वारदात से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान किला गेट पुलिस चौकी इंचार्ज पवन सैनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा आसपास की जानकारी जुटाई।

Content Writer

Ajay kumar