GDP गिरने पर बोले शरद यादव-इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 01:11 PM (IST)

लखनऊ: लोकतान्त्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने एक बार फिर से नोटबंदी और जीएसटी पर बयान देकर इस मुद्दे को हवा देने की कोशिश की है। लखनऊ के प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मलेन के दौरान शरद यादव ने यह भी आरोप लगाया कि दोनों ही वजहों के चलते 3 करोड़ से भी ज्यादा रोजगार चला गया है। आरोप यह भी लगाया कि इकोनॉमिक में अब हमारा देश 5 नंबर से 6 नंबर पर चला गया है। 

इस दौरान शरद यादव ने कहा कि देश इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है। रोजगार के अवसर छिन चुके हैं और जो बचे हैं वह भी धीरे-धीरे खत्म होते जा रहे हैं। छोटे-बड़े काम ठप होने के साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी बिक्री कम हो चुकी है। अब हालात इतने खराब हो चुके हैं कि शो रूम धीरे-धीरे बंद होने शुरू हो चुके हैं। स्थिति यहां तक आ चुकी है कि कोई भी विदेशी यहाँ आकर कुछ नहीं करना चाहता है।

शरद यादव ने कहा कि कहीं बाढ़ तो कही सूखे ने देश की खेती पर बुरा असर डाला है जिसके परिणाम भी खतरनाक होंगे। अबतक तीन लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। शरद यादव ने पीएम मोदी से सूखे से पीड़ित किसानों को पानी पहुंचाने की मांग की है। 

भीड़तंत्र के दौरान हत्या की हुई वारदातों पर शरद यादव का कहना है कि पहले मॉब लिंचिंग के नाम पर लोगों को मारा जाता था अब बच्चा चोरी के नाम पर ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। इस बीच लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया पर ही सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि मीडिया का काम अब सिर्फ विपक्ष की ही आलोचना करने तक ही सीमित हो चुका है। 


 

Ajay kumar