आज से शारदीय नवरात्र की हुई शुरुआत, प्रयागराज के देवी मंदिरों में भक्तों का तांता

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:41 AM (IST)

प्रयागराज: शारदीय नवरात्र के पहले दिन आज संगम नगरी प्रयागराज के देवी मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। प्रयागराज की शक्तिपीठ ललिता देवी समेत दूसरे देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है और भक्त देवी मां के दर्शन-पूजन कर उनसे अपनी कामनाएं पूरी होने का आशीर्वाद ले रहे हैं। नवरात्र के पहले दिन शक्ति ललिता देवी मंदिर और अलोप शंकरी समेत दूसरे देवी मंदिरों में शैलपुत्री के रूप में मां का श्रृंगार किया गया है। देवी मां अपने इस स्वरुप में भक्तों को दर्शन देते हुए उनका कल्याण करती हैं। शक्तिपीठ ललिता देवी मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है।
PunjabKesari
नवरात्र पर देवी मंदिरों को ख़ूबसूरती से सजाया गया है तो साथ ही सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गए हैं। देवी मंदिरों में शैलपुत्री स्वरुप में मां की भव्य आरती कर भोर में ही मंदिर के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए गए। आरती के वक्त मौजूद श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाते हुए देवी गीत भी गाए। शारदीय नवरात्र के पहले दिन ज़्यादातर श्रद्धालु व्रत रखे हुए हैं। प्रयागराज की शक्तिपीठ ललिता देवी मंदिर में देवी माँ राज राजेश्वरी त्रिपुर सुन्दरी स्वरुप में विराजमान होकर अपने भक्तों को दर्शन देती हैं व उनका कल्याण करती हैं।
PunjabKesari
मंदिर के पुजारी के मुताबिक पिछले साल शारदीय नवरात्रि पर कोरोना की गाइडलाइन की वजह से दिक्कतें थीं, लेकिन इस साल सरकार की तय गाइडलाइन के मुताबिक ही भक्त यहां पर पहुंचकर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए देवी मां की आराधना कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static