भरभराकर गिरी पुलिस लाइन की जर्जर छत, 1 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 08:57 AM (IST)

कानपुरः  उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार देर रात पुलिस लाइन में जर्जर एक बैरक की छत भरभरा कर ढह गयी जिसके मलबे में दबकर चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये जिनमें एक की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी।  पुलिस ने बताया कि पुलिस लाइन में एक बैरक के बरामदे की छत गिर गयी जब पुलिसकर्मी सोने की तैयारी कर रहे थे।

मलबे से फिलहाल चार पुलिसकर्मियों को निकाला गया है। सभी को सर्वोदय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां एक पुलिसकर्मी अरविंद की मृत्यु हो गयी जबकि तीन अन्य की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। उन्होंने बताया कि शहर में पिछले कुछ दिनों से रूक रूक कर हो रही बारिश के चलते बैरक की छत से पानी टपक रहा था जिसकी शिकायत पुलिसकर्मियों ने की थी लेेकिन मरम्मत से पहले ही छत मलबे में तब्दील हो गयी।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रितिंदर सिंह मौके पर पहुंच गये है।  पुलिस उप महानिरीक्षक डा प्रितिंदर सिंह ने बताया कि बैरक के बरामदे की छत आज रात आशिंक रूप से ढह गयी है जिसमें एक पुलिसकर्मी की मृत्यु हुयी है। जेसीबी मशीन की सहायता से मलबे को लगभग साफ किया जा चुका है। तीन घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनकी हालत बेहतर है। 

 

 

Moulshree Tripathi