Shaving Ceremony: मुंडन संस्कार में छाया मातम, संभल में 5 बच्चे गंगा में डूबे, 3 को बचाया; 2 की तलाश जारी

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 01:54 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में संभल के रजपुरा क्षेत्र में गंगा घाट (Ganga Ghat) पर मुंडन संस्कार (Shaving ceremony) में शामिल होने आए पांच बच्चे नहाते समय गंगा में डूब गए जिनमें से तीन को गंगा में से निकाल लिया गया जबकि दो बच्चे अभी भी लापता है, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है। घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्राम जिजोडा डाडा निवासी बबलू रविवार को अपने 5 वर्षीय पुत्र सहदेव का मुंडन संस्कार कराने के लिए गांव के ही क्षेत्र में गंगा घाट पर आया था, जिसके साथ गांव के ही 100 से अधिक ग्रामीण व बच्चे थे। दोपहर के समय गंगा में नहाने के दौरान विष्णु का पुत्र शिवा (14) ओमपाल का पुत्र सरजुल (13) महेश की पुत्रियां प्रियंका (16) व निकेता (13) एवं श्री प्रसाद का पुत्र गौतम (16) अचानक गंगा में डूबने लगे। जिन्हें डूबता देख कर गंगा घाट पर मौजूद ग्रामीण गंगा में कूद गए और शिवा, सरजुल व प्रियंका को सकुशल गंगा में से बाहर निकाल लिया लेकिन निकेता ओर गौतम का अभी तक पता नहीं चल सका है। मौके पर पुलिस के गोताखोर लापता बच्चों की तलाश कर रहे थे।

वहीं एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। हालांकि, अभी तक उनका कोई पता नहीं चल सका है। गुनौर पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार सिद्धू ने बताया कि गंगा में स्नान करते वक्त 5 बच्चे डूब गए थे जिसमें से तीन को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है। उधर, गांव में मुंडन संस्कार की खुशियां मातम में छाई हुई है। ग्रामीणों को गंगा में डूबे हुए दो बच्चों के सकुशल लौट आने की चिंता सता रही है।

Content Writer

Mamta Yadav