यमराज से छीन लाई अपने पति की सांसें, चलती ट्रेन में आया हार्ट अटैक तो ऐसे बचाई जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 03:28 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक शख्स को चलती ट्रेन में हार्ट अटैक आ गया। आनन-फानन में उनकी पत्नी ने उन्हें सीपीआर (मुंह से सांस) देकर मौत के मुंह से बाहर निकाला है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आरपीएफ के जवान भी उनकी मदद करते हुए दिख रहे है।

दरअसल चेन्नई निवासी केशवन (67)अपनी पत्नी दया के साथ निजामुद्दीन तिरुअनंतपुरम सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच B4 में सफर कर रहे थे। इसी दौरान शुक्रवार रात करीब 12 बजे चलती ट्रेन में अचानक केशवन की तबीयत बिगड़ गई। जिसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। वहीं, स्टेशन पर ट्रेन को रोककर यात्री को प्लेटफॉर्म पर लाया गया, लेकिन स्टेशन पर ही उनकी सांसें उखड़ने लगी थी।
इस पर एक जवान ने महिला से कहा कि वह अपने पति को सीपीआर दे। वहीं, जवान की बात मान कर पत्नी ने तुरंत अपने पति को मुंह से सांस दी और साथ ही आरपीएफ के दो जवानों ने यात्री की हथेलियां रगड़ना शुरू कर दी। ऐसे महिला ने सीआरपीएफ जवानों की मदद से अपने पति की जान बचाई। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीं, सीपीआर के देने के बाद जब यात्री का हालत में सुधार हुआ तो सीआरपीएफ जवान ने केशवन को स्ट्रेचर से बाहर लाकर एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल भिजवा दिया। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखकर केशवन को रेफर कर दिया। इसके बाद जवानों ने उन्हें मथुरा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि केशवन और उनकी पत्नी केरल जिले के कासरगोड के रहने वाले हैं और वह चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड गए थे। यात्रा से वापस आते समय यह घटना घटी।

Content Editor

Harman Kaur