शेखर दीक्षित बोले- जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा, VP सिंह की अवधारणा में नए अध्याय जुड़ेंगे

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:53 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समाज की द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाये जाने पर शनिवार को कहा कि जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सामाजिक न्याय की अवधारणा में नित्य नए अध्याय जुड़ेंगे और उनके विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर किसान मंच की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए दीक्षित ने कहा कि अभी हाल में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समाज की द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है और देश के अन्य शीर्ष पदों पर भी दलित और पिछड़े समाज के लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सामाजिक न्याय की अवधारणा को जमीन पर उतरने का जीता जागता उदाहरण है और 1989 के बाद विधायिका, न्यायपालिका एवं कार्यपालिका में पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, आदिवासियों एवं महिलाओं की भागीदारी में जबरदस्त इज़ाफा हुआ है।

दीक्षित ने कहा कि यह जननायक वीपी सिंह की देन है और जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सामाजिक न्याय की अवधारणा में नित्य नए अध्याय जुड़ेंगे और उनके विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे। सभा को मंच के महासचिव ओपी यादव, समाजवादी विचारक दीपक मिश्र समेत कई प्रमुख लोगों ने संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static