शिखा गुप्ता को न्याय के लिये सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 12:14 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश स्थित संगमनगरी प्रयागराज की शिखा गुप्ता को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम चल रही है। दरअसल करछना इलाके के एक घर में अकेली पाकर बलात्कार की कोशिश में एक युवती ने इज्जत और जान बचाने के लिये दो युवकों को लोहे के रॉड से पीट पीट कर मार दिया ।

बहादुर लड़की भगवती प्रसाद गुप्ता की पुत्री शिखा गुप्ता है जिसे पिछले सात अगस्त को घर में अकेली पा दो लड़कों ने बलात्कार करने का प्रयास किया। बलात्कार से बचने के लिए शिखा ने दोनों लड़कों पर पास पड़े लोहे के रॉड से मारना शुरू कर दिया । दोनों लड़के गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में अस्पताल में दोनों लड़कों की मृत्यु हो गई। पुलिस ने शिखा गुप्ता उनके पिता भगवती प्रसाद गुप्ता एवं भाई ओमप्रकाश गुप्ता को दो लोगों की हत्या के आरोप में घटना के दिन ही थाने ले जाकर के बंद कर दिया और 10 अगस्त को जेल भेज दिया ।

बता दें कि अब उसकी मदद में कई संस्थायें और संगठन सामने आये हैं । फेसबुक और ट्वीटर पर पिछले बीस दिन से इस पर चर्चा हो रही है । शिखा गुप्ता को न्याय दिए जाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय तेली महासभा के अध्यक्ष दिलीप साहू ने राज्य महिला आयोग को पत्र लिखा और आयोग की सदस्य सुनीता बंसल एवं अनिता सचिन से इस मामले में चर्चा की ।

Moulshree Tripathi