राहुल द्वारा PM को घेरने के लिए 15 मिनट मांगने पर शिव प्रताप शुक्ला ने ली चुटकी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:05 PM (IST)

आगराः आगरा पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को घेरने के लिए महज 15 मिनट मांगने पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि यह अवधि तो उनको तभी मिल गई जब उन्होंने यह सवाल रखा। वह कितने गंभीर हैं यह बजट भाषण के दौरान पता लग गया जब वह साथी कांग्रेसी सांसद ज्योतिरादित्य के साथ हंसी मजाक कर रहे थे।

वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर तय होते हैं। इस पर टैक्स की दर भी यूपीए सरकार ने तय की है। हमारी सरकार राज्यों से बात कर रही है। यदि उनका सहयोग रहा और पेट्रोलियम पदार्थ जीएसटी में आ गए तो इनके दाम एक तिहाई तक कम हो जाएंगे।

एटीएम से नगदी गायब पर मंत्री ने कहा कि जितने पैसे निकल रहे थे, वह वापस नहीं आ रहे थे। फिर भी सरकार ने 3 दिन में स्थिति संभाल ली। उन्होंने दावा किया कि खराब एटीएम को छोड़ बाकी 96 फीसदी से अब नगदी निकल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि अब 500 के नोटों की छपाई होगी। उससे स्थिति सुधरेगी। उन्होंने कहा कि शीर्ष स्तर पर ईमानदार बैठे हैं, ऐसे में निचले स्तर पर भी भ्रष्टाचार खत्म होगा।

गौरतलब है कि अमेठी दौरे पर राहुल गांधी कहा था कि प्रधानमंत्री पार्लियामेंट में खड़े होने से डरते हैं। अगर हमें 15 मिनट का भाषण का समय मिल जाए तो प्रधानमंत्री सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। चाहे वह राफेल का मामला हो या नीरव मोदी का। वो खड़े नहीं हो पाएंगे। पूरे देश का चक्कर घूम-घूम कर काट रहे हैं। 
  
 

Deepika Rajput