राम मंदिर निर्माण को लेकर बोली शिवसेना- दो वर्ष हो गए मगर अभी तक नींव भी नहीं भरा, देरी के लिए लिये ट्रस्ट जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 07:01 PM (IST)

अयोध्या: शिवसेना के पूर्वांचल प्रमुख एवं बाबरी विध्वंस मामले में आरोपी रहे संतोष दूबे ने कहा कि करोड़ों रामभक्तों की आस्था के प्रतीक मंदिर के निर्माण में देरी के लिये श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जिम्मेदार है। दूबे ने सोमवार को कहा कि रामजन्मभूमि के पक्ष में उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले को दो वर्ष पूर्ण हो जाने रहे है लेकिन अभी तक मंदिर की नींव तक नहीं भर पायी है, बल्कि मंदिर के लिये खरीद फरोख्त जमीन में जोरशोर से धांधली की जा रही है। अब तक तो देश के रामभक्तों से लिये गये चंदे के अनुसार राम मंदिर का निर्माण आधे से अधिक हो जाना चाहिये था, लेकिन इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दरअसल ट्रस्ट मंदिर निर्माण के लिये कोई जल्दी नहीं है, बल्कि वह इसे लोकसभा चुनाव के नजरिये से देख रहा है। उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनाकर शीघ्र मंदिर निर्माण पूरा करने की उम्मीद जतायी थी। हालांकि पिछले दिनो ट्रस्ट की की दो दिवसीय बैठक के बाद महामंत्री चम्पत राय ने बयान दिया था कि 2023 से पूर्व श्रद्धालु अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के मंदिर में जा करके दर्शन कर सकेंगे जबकि 2025 में पूर्ण रूप से मंदिर का निर्माण हो जायेगा जिससे बाद रामभक्त आकर यहां रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

शिवसेना नेता ने कहा कि देश के विभिन्न राजनैतिक दल और सभी जातियों के लोगों ने रामलला मंदिर के निर्माण के लिये करोड़ों रुपया दान किया है तो मंदिर क्यों नहीं बन पा रहा है जबकि 70 एकड़ भूमि भी उपलब्ध है। हर तीसरे या छठे महीने पर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मीटिंग कहीं अयोध्या में हो रही है तो कहीं दिल्ली में हो रही है तो कहीं दिल्ली के बाहर हो रही है जिस पर अनाप-शनाप खर्चे भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत पीड़ा है कि रामलला मंदिर बनाने के लिये बड़ा संघर्ष करने वाले उन जैसे लोग रसातल में चले गये है। करीब दो वर्ष बीत रहे हैं लेकिन मंदिर निर्माण की नींव तक नहीं रखी गयी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static