लखनऊ: शिवसेना ने फूंका आमिर खान का पुतला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 04:38 PM (IST)

लखनऊ: फिल्म अभिनेता आमिर खान के असहिष्णुता पर दिए गए बयान के बाद लखनऊ में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके पुतले की शवयात्रा निकाली। तथा बाद में पुतला दहन भी किया। इसी तरह से गोरखपुर में भी आमिर खान के पुतले का दहन किया गया। जबकि कानपुर में आमिर खान के बयान के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। जिसमें उनके खिलाफ मुकदमें की मांग की गई है। कहा गया है कि आमिर के बयान से देश में साम्प्रदायिक तनाव फैलने का डर पैदा हो गया है।
 
आमिर खान के बयान पर लखनऊ में आज दोपहर में विधानसभा के पास शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुतला की शव यात्रा निकालकर दहन किया। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कहा आमिर का बयान देश की अखण्डता के लिए खतरा है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि भारत ही ऐसा देश है जहां सभी जाति धर्म के लोग सुरक्षित हैं। दूसरे देशों की तारीफ करने वालों ऐसे लोग न तो राष्ट्र के हितैषी हो सकते हैं और न ही खुद के लिए अच्छे साबित हो रहे हैं। एक कलाकार को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। यदि बयान दे रहा है तो वह पूरी तरह से कलाकार नहीं है। कहीं न कहीं वह जातिगत भावना से प्रेरित है।
 
आमिर ने रिक्शा चालक को फोन कर कहा कहीं नहीं जा रहे
अभिनेता आमिर खान ने जब थ्री इडियट फिल्म बनाई तो उसके प्रमोशन के सिलसिले में वह बहुरुपिया बनकर बनारस में घूमे। उस दौरान उन्होंने एक ऑटो चालक रामलखन को दोस्त बनाया और बाद में उसके बेटे की शादी में खास तौर पर शिरकत करने पहुंचे। असहिष्णुता पर देश छोड़कर जाने वाले बयान के विवाद के बाद लखन के पास आमिर का फोन आया। ऑटो चालक अपने दोस्त को आमिर ने भरोसा दिलाया कि भले ही उन्होंने परिवार की बात मंच पर रख दी लेकिन वह देश छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।