महाराष्ट्र में सरकार बनने पर मेरठ में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 05:36 PM (IST)

मेरठ : महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनने के बाद मेरठ में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने खूब जश्न मनाया। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी चौक पर पहुँच कर आतिशबाजी कर लोगों को मिठाई खिलाई। कार्यकर्ताओं का कहना है कि शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष बालासाहब ठाकरे का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से कश्मीर से धारा 370 और अयोध्या में राम मंदिर के फैसले को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे ने एक आंदोलन शुरू किया था। आज उनका सपना पूरा हो रहा है।

 शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि कि महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन से सरकार बनायेगी जो पूरे 5 साल चलेगी। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार रातों-रात बिना बहुमत के अपने मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई है। वह कहीं ना कहीं देश के संविधान तथा लोकतंत्र की एक प्रकार से हत्या की है।  सभी राजनीतिक दलों ने इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले गये। कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर कई सवाल किये। कोर्ट के इस सवाल का जवाब भाजपाई नही दे पाये। फिर कोर्ट ने भाजपा के मुख्यमंत्री से संसद में बहुमत सिद्व करने के लिए कहा। कोर्ट ने कहा कि रातों रात राष्ट्रपति शासन हटाने की क्या अवश्यकता थी। जब भाजपा के पास पूरे   विधायकों की संख्या थी तो विधायकों के हस्ताक्षर कराकर राज्यपाल को क्यों सौंपा? कोर्ट ने पूरा बहुमत साबित करने के लिए कहा। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि गुप्त मतदान नही होना चाहिए।  

गौरतलब है कि मंगलवार को कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। तीनों पार्टियों ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया है। वीरवार को उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static