जन्माष्टमी पर शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह तोहफा, आज हो सकती है घर वापसी

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 12:54 PM (IST)

लखनऊः सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाए जाने के बाद जहां यूपी की राजनीति गर्मा गई थी, वहीं यादव परिवार में भी लगातार सुलह, समझौता करने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक शिवपाल ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की बात मान ली है। शिवपाल सैफई में आज परिवार के बीच पार्टी में वापसी कर सकते हैं। 

दरअसल एेसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि रविवार की शाम शिवपाल शिकोहबाद (फिरोजाबाद) होते हुए वह इटावा पहुंच गए हैं। जैसी की उम्मीद की जा रही थी कि इटावा, सैफई में स्वागत समारोह आयोजित किए जाएंगे वैसा कुछ नहीं हुआ।  समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नाम से कोई बैनर-होर्डिंग भी नहीं लगाए गए हैं। मीडिया में भी शिवपाल की ओर से कोई तल्ख बयान नहीं आ रहे हैं। इन्हीं कारणों की वजह से एेसा अंदाजा लगाया जा रहा है।  

मुलायम और रामगोपाल पहुंच सकते हैं सैफई
सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव भी आज दोपहर सैफई पहुंच सकते हैं। प्रोफेसर रामगोपाल यादव और मुलायम के बड़े भाई राजपाल यादव पहले से ही सैफई में मौजूद हैं। आज यादव परिवार सैफई में जन्माष्टमी मनाएगा। पूर्व सीएम अखिलेश यादव सैफई नहीं जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आज़म खान और संजय सेठ शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच सुलह कराने में जुटे हुए थे। इसी के तहत शनिवार की रात मुलायम सिंह की कुछ बात शिवपाल यादव से हुई।

हो सकती है यह डील 
सूत्रों की मानें तो मुलायम सिंह और शिवपाल के बीच शिवपाल को राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने और शिवपाल या उनके बेटे किसी भी एक को 2019 में लोकसभा का टिकट देने की बात हुई है। ये टिकट आज़मगढ़ लोकसभा क्षेत्र की भी दी जा सकती है।हालांकि शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाने की भी चर्चा चल रही है।
 

Ruby