शिवपाल ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का किया गठन, UP की सियासत में मची हलचल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 12:59 PM (IST)

लखनऊः सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने बुधवार समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन का एेलान कर दिया। शिवपाल द्वारा उठाए इस बड़े कदम से यूपी की राजनीति में हलचल मच गई है। 

शिवपाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आज समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। जिसका कारण उन्होंने सपा में मुलायम यादव का सम्मान ना होना बताया है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में नेता जी का सम्मान ना होने के कारण से आहत हैं। शिवपाल कहा कि उन्हें सपा की किसी भी मीटिंग में नहीं बुलाया जाता।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में वह सपा से उपेक्षित हुए लोगों और अन्य छोटे दलों काे इससे जोड़ेंगे। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा यूपी की सियासत में नया विकल्प होगा। इसके साथ ही शिवपाल ने बीजेपी में जाने की खबरों को महज अफवाह बताया। 

2019 चुनाव लड़ने काे लेकर कही ये बातें 
क्या सेक्यूलर माेर्चा 2019 में लाेकसभा चुनाव लड़ेगा के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि हम इस बारे में सभी लाेगाें के साथ मिलकर फैसला लेंगे।  

गाैरतलब है कि सपा कुनबे में अनबन के बाद कई बार शिवपाल द्वारा नया माेर्चा गठन काे लेकर अफवाहें उड़ीं, लेकिन आज इस अफवाह का पटाक्षेप हाे गया। अब देखना ये हाेगा कि शिवपाल के इस माेर्चे का मुकाबला अखिलेश कैसे करते हैं। 
 

Ruby