पार्टी के बाद शिवपाल यादव ने ट्विटर पर बदली अपनी बायो, अब लिखा यह

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 04:05 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी में लगातार दरकिनार होने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे का गठन कर पहले ही उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। लेकिन अब उन्होंने ट्विटर पर अपनी बायो भी बदल दी है। 

दरअसल, शिवपाल ने ट्विटर पर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का नेता लिखा है, जबकि इससे पहले वो सपा का सीनियर नेता लिखते थे। शिवपाल ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए सेक्युलर मोर्चा बनाया है। जिसमें वह सपा में उपेक्षित नेताओं और अन्य छोटे दलों को जोड़ने का काम करेंगे।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव के दौरान चाचा-भतीजे के राजनीतिक विवाद ने समाजवादी पार्टी को काफी नुकसान पहुंचाया था। नतीजा ये रहा कि पार्टी यूपी की सत्ता से बाहर हो गई। यूपी में फिर से अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अखिलेश ने प्रदेश के बसपा, कांग्रेस और रालोद जैसे दलों से गठबंधन कर लिया आैर उपचुनाव में बीजेपी को करारी मात दी। 

अखिलेश के इस फैसले ने बीजेपी को फिर से बैकफुट पर ढकेल दिया। अब जब अखिलेश मुस्तैदी के साथ बीजेपी को हराने के लिए अागे बढ़ रहे हैं तो शिवपाल यादव फिर से उनके आगे रोड़ा बनकर खड़े हो गए हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अखिलेश, चाचा शिवपाल के इस मोर्चे का कैसे मुकाबला करते हैं।

Deepika Rajput