शिवपाल ने मोर्चे के पंजीकरण के लिए किया आवेदन, यह होगा चुनाव चिन्ह !

punjabkesari.in Friday, Sep 28, 2018 - 11:25 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी से अलग अपना समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव 2019 में राज्य की सभी 80 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की तैयारी में जुटे हैं। जिसके चलते अब उन्होंने अपनी पार्टी का निर्वाचन आयोग में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर दिया है। इसके साथ ही आयोग से कार, मोटर साइकिल या चक्र चुनाव चिह्न की मांग की है।

पंजीकरण प्रगतिशील समाजवादी पार्टी रखा नाम
शिवपाल ने अपने मोर्चे का पंजीकरण प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नाम से कराया है। यादव ने साफ किया है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएसपी के चुनाव चिह्न पर ही अपने प्रत्याशी उतारेंगे। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के मुताबिक पीएसपी को मोटरसाइकिल चुनाव चिन्ह मिलने की उम्मीद है। वहीं आयोग द्वारा चुनाव चिन्ह पर जल्द फैसला लेने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि  24 सितंबर को शिवपाल निर्वाचन आयोग में इसी वजह से गए थे। 

गौरतलब है कि शिवपाल ने अपने मोर्चे का गठन करने के बाद साफ कहा था कि उन्हें नेता जी( मुलायम यादव) का आर्शीवाद प्राप्त है। इसके साथ शिवपाल ने मैनपुरी से उन्हें चुनाव लड़ने का अॉफर भी दिया था। शिवपाल सपा से उपेक्षित नेताओं और छोटे गठनो के साथ मिलकर 2019 के चुनाव लड़ेंगे। यादव ने 2019 में यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एेलान किया है। 

Ruby