शिवपाल बोले- समाजवादी पार्टी में विलय का निकल चुका है समय

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 11:33 AM (IST)

एटाः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अब सपा में विलय का समय निकल चुका है। उन्होंने कहा कि संभव है कि निकट भविष्य में किसी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन पर सहमति बन जाए। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ सुलह के काफी प्रयास किए, लेकिन बात नहीं बन पाई।

उन्होंने कहा कि वो कभी समाजवादी पार्टी का विघटन नहीं चाहते थे, लेकिन पार्टी के भीतर कुछ षड्यंत्रकारियों के कारण ऐसा हुआ। उन्होंने कहा कि अब हमारी पार्टी बन चुकी है और संघर्ष कर रही है। सदस्यता अभियान लगातार चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव जीतना है। शिवपाल के मुताबिक, पार्टी साल 2022 में सरकार बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने उपचुनाव में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है।

अलीगंज में एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा था कि हमने उन्हें नेता माना, सीएम माना लेकिन कुछ षड्यंत्रकारी सफल हो गए, जिसका खामियाजा समाजवादी पार्टी का उठाना पड़ा। शिवपाल यादव ने कहा था कि उनके मन में अभी भी पूरी गुंजाइश बची है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि अगर नेताजी के साथ बैठ जाएं तो तीसरे किसी की जरूरत नहीं होगी।

Tamanna Bhardwaj