ऋचा सिंह और रोली त्रिपाठी को निकालने पर बोले शिवपाल, कहा- दोनों नेता पार्टी के विचारधारा को चुनौती दे रही थी इसलिए निकाला गया

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 02:45 PM (IST)

सीतापुर (रिजवान मोहम्मद) : शुक्रवार को सीतापुर के दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने शिवपाल सिंह यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान जब पत्रकारोंं ने उनसे रामचरितमानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के दिए गए विवादित बयान का विरोध करने पर पार्टी के द्वारा पूर्व प्रवक्ता रोली त्रिपाठी और ऋचा सिंह को निकालने पर कहा कि वह दोनों पार्टी के विरोध में लगातार बयानबाजी कर रही थी। जिससे की उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है और आगे भी पार्टी का विरोध करने वाले नेताओं पर पार्टी ऐसे ही कार्रवाई करती रहेगी।  

सरकार की कोई उपलब्धि नहीं
शुक्रवार को सीतापुर दौरे पर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि यह सरकार पिछले 6 सालों में कोई भी विकास का काम नहीं कर पाई है। जब भी उत्तर प्रदेश के विकास की बात होती है तो सपा सरकार की उपलब्धियों को अपना बताकर गिनाती है। आने वाले आगामी निकाय चुनाव और फिर 2024 के लोकसभा के आम चुनाव में पार्टी BJP को पूरे प्रदेश में 80 में से 0 सीटों पर पहुंचा देंगे।



पार्टी को दे रही थी चुनौती
पत्रकारों ने जब शिवपाल सिंह यादव से पार्टी की दो पूर्व महिला प्रवक्ता ऋचा सिंह और रोली त्रिपाठी मिश्रा को पार्टी से बाहर निकालने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह दोनों नेता पार्टी के विचारधारा को चुनौती दे रही थी। अगर उन्हें पार्टी की किसी बात से असहमति थी तब वह पार्टी के फोरम पर आकर कहती लेकिन दोनों ने ऐसा नहीं किया और पार्टी नेता और पार्टी की विचारधारा को सोशल मीडिया पर चुनौती दे रही थी। मैं आपको बता दूं कि आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी। जो लोग भी पार्टी में रहकर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करेंगे और पार्टी को चुनौती देंगे उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने में सपा को ज्यादा देर नहीं लेगेगा। वहीं रामचरितमानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर कहा कि इस प्रकार के फालतू के मुद्दों पर सपा बहस नहीं करने वाली। 

Content Editor

Prashant Tiwari