बालिका संरक्षण गृह में 7 लड़कियों के गर्भवती होने पर बोले शिवपाल- यह शर्मनाक

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 04:39 PM (IST)

लखनऊः कानपुर के बालिका संरक्षण गृह में 7 लड़कियों के गर्भवती होने की खबर सुर्खियों में है। इस मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार का घेराव किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंंह यादव ने मामले की कड़ी निंदा की है।

शिवपाल ने ट्वीट कर लिखा है कि यह शर्मनाक है कि कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में कोरोना जांच के दौरान 7 बालिकाएं गर्भवती पाई गईं हैं, जबकि एक बालिका में #HIV संक्रमण व 57 बालिकाओं में #COVID19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। मानवीय स्वास्थ्य व जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे सरकार।

इससे पहले अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह से आई ख़बर से उत्तर प्रदेश में आक्रोश फैल गया है। कुछ नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने का गंभीर खुलासा हुआ है। इनमें 57 कोरोना से व एक एड्स से भी ग्रसित पाई गयी है, इनका तत्काल इलाज हो। सरकार शारीरिक शोषण करनेवालों के ख़िलाफ़ तुरंत जांच बैठाए।

बता दें कि कानपुर की राजकीय बालिका संवासिनी गृह में 57 लड़कियां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें 7 गर्भवती हैं। दो गर्भवती लड़कियों में से एक एचआईवी पॉजिटिव भी है 
वहीं दूसरी लड़की को हेपेटाइटिस सी का संक्रमण है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static