महाष्टमी पर नए बंगले में शिफ्ट हुए शिवपाल, अखिलेश पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 12:53 PM (IST)

लखनऊः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव महाष्टमी के मौके पर नए सरकारी बंगले में शिफ्ट हो गए हैं। शिवपाल ने 6 एलबीएस आवास पर पहले पूजा की और फिर गृह प्रवेश किया। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में सेक्युलर मोर्चा के कार्यकर्ता एवं नेता उपस्थित रहें। 

शिवपाल ने कहा कि आज हमने घर में प्रवेश कर लिया है और यहां पूजा पाठ हो गई है। कल से यहां पर पार्टी का काम शुरू हो जाएगा। लोग हमसे मिलने आते हैं। बहुत भीड़ लगी रहती हैं और आज से हमने यहां पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जन विरोधी सरकारों के खिलाफ हमें काम करना है। उत्तर प्रदेश की जनता का विश्वास बहुत से दलों से उठ गया है, इसलिए हमने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है। इसी बंगले से बैठकर हम काम करेंगे और यहीं पर हम लोगों से मिलेंगे। 

अखिलेश यादव के बंगले वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि यह पुरानी व्यवस्था है। जो लोग कह रहे हैं उन्होंने भी बहुत लोगों को बंगले दिए हैंं। टाइप सिक्स के बंगले जो पहली बार विधायक हुए हैं उनको भी दिए थे। बंगला आवंटित कर किसी ने मुझे उपकृत नहीं किया है। मुझे पुरानी व्यवस्था के अनुसार बंगला मिला है।

सेक्युलर मोर्चा का सत्ता पर कोई प्रभाव ना पड़ने वाले अखिलेश के बयान पर शिवपाल ने जवाब देते हुए कहा कि लोगों को बातें करने का मौका खुद सपा अध्यक्ष ने ही दिया है। मैंने तो बहुत इंतजार किया है। एक साथ रहने के काफी मौके दिए थे, लेकिन अंत में हमने नेताजी की आज्ञा से मोर्चे का गठन कर लिया।

राजा भैया की नई पार्टी बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा था जितने भी समान विचारधारा के दल हैं, उनमें से काफी लोगों से हमारा संपर्क भी हो चुका है। बहुत से लोग समाजवादी विचारधारा के हैं। बहुत से गांधी और लोहिया की विचारधारा के हैं।  उन सब से हम संपर्क कर रहे हैं। 

Deepika Rajput