फिरोजाबाद पहुंचे शिवपाल ने कांग्रेस में जाने की अटकलों को किया सिरे से खारिज

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 03:56 PM (IST)

फिरोजाबादः बहुजन समाज पार्टी से बाहर निकाले जाने के बाद पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने गुरुवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उसके साथ इस दौरान बसपा को छोड़ चुके दर्जनों पूर्व मंत्री, विधायक और पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं तेज हो गई। अब इन खबरों पर फिरोजाबाद से खुद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा खुलासा किया है। 

कांग्रेस में जाने की अटकलों को किया खारिज 
सपा संरक्षक मुलायम के छोटे भाई और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद के बांके बिहारी गेस्ट हाउस में एक शादी समारोह में भाग लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सपा छोड़कर कांग्रेस या किसी भी दल में जाने की खबरों से साफ़ इंकार कर दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि हम चाहते हैं कि पूरा समाजवादी परिवार पहले की तरह फिर से एक हो जाए। यही कारण है कि हम कोई भी वैसा फैसला करने नहीं जा रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि वे फिलहाल समाजवादी पार्टी में विधायक हैं और उन्हें पार्टी से नहीं निकाला गया है। साथ ही कहा कि हम नेताजी का सम्मान करते हैं और वे जैसा कहेंगे, हम वैसा ही करेंगे।

गठबंधन पर राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला करेगा
शिवपाल ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन पर कहा कि इसके बारे में सपा पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला करेगा। अगर उनसे इस बारे में पूछा गया तो अपनी सलाह ही राष्ट्रीय नेतृत्व को दे सकते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि राजनीति में समय के अनुसार परिवर्तन होता है और होना भी चाहिए।