दादा मियां दरगाह पर पहुंचे शिवपाल यादव, चढ़ाई चादर

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 05:03 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित हजरत ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह उर्फ दादा मियां के उर्स का आगाज 20 नवंबर से हो चुका है़। शनिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव दरगाह पर चादर चढ़ाने पहुंचे। 24 नवंबर तक चलने वाले उर्स में उत्तर प्रदेश समेत अन्य कई प्रदेशों से अकीदत मंद शामिल हुए हैं। दरगाह के सज्जादा नशीन हजरत सबाहत हसन शाह ने बताया कि सूफी संतों के दरगाह से हमेशा कौमी एकता का संदेश दिया जाता है।दरगाहों को गंगा जमनी तहजीब का केंद्र कहा जाता है।

दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद और सज्जादा नशीन से दुआ लेने के बाद शिवपाल यादव ने कहां की वह विगत कई वर्षों से उर्स समेत अन्य कई मौकों पर दरगाह दादा मियां में श्रद्धांजलि देने आते हैं शिवपाल यादव ने कहा कि यहां आने से उनके मन को शांति मिलती है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 2022 में प्रगति शील समाजवादी पार्टी के लिए भी दुआ किया। इस अवसर पर उर्स के आयोजक और प्रति शील समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष फरहत हसन शाह ने कहा की दरगाह दादा मियां में आम जनता समेत हर धर्म और जाति के अकीदतमंद आते हैं फरहत हसन शाह ने ओवैसी की पार्टी को लेकर कहा कि वह सेकुलर है और उनसे गठबंधन हो सकता है।

वहीं समाजवादी पार्टी औऱ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की गठबंधन क़ो लेकर क़हा की आम जनता समेत कार्यकर्ताओं की भी मांग थी की एक होना चाहिए उन्होंने कहा कि अगर कोई बड़ा दल बड़ा दिल दिखाता है़ तो बैठ कर बात करना चाहिए 2012 में अगर किसी ने अखिलेश यादव क़ो मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था तो वो शिवपाल यादव थे।
 

Tamanna Bhardwaj