कैराना-नूरपुर में मिली जीत को शिवपाल ने बताया एतिहासिक, जीते प्रत्याशियों को दी बधाई

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 06:07 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा-रालोद गठबंधन के दोनों प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है और बीजेपी को करारी हार मिली है। सपा की जीत से उत्साहित अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने प्रत्याशियों को बधाई दी है।

विपक्ष के गठबंधन की इस जीत पर सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ट्वीट कर जीते हुए नेताओं को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि नूरपुर विधानसभा एवं कैराना लोकसभा चुनाव की ऐतिहासिक जीत पर नईमुल हसन और तबस्सुम हसन को हार्दिक बधाई एंव मतदाताओं को धन्यवाद व आभार।

बता दें कि कैराना लोकसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को भारी मतों से हराया। वहीं नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी प्रत्याशी अवनि सिंह की हार हुई है और गठबंधन प्रत्याशी नईमुल हसन ने जीत हासिल की।

गौरतलब है कि कैराना लोकसभा सीट सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई थी। बीजेपी ने इस सीट पर उनकी बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया था। दूसरी तरफ सपा-रालोद गठबंधन की तबस्सुम हसन को मैदान उतारा गया। नूरपुर सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर बीजेपी ने स्व. लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह को मैदान में उतारा है। जबकि सपा के नईमुल हसन गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे। 

Tamanna Bhardwaj