शिवपाल यादव ने की बजरंग दल पर बैन की मांग, कहा- 'जो देश को नुकसान पहुंचा रहे है उन पर लगना चाहिए बैन'

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 10:21 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के चलते सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने इटावा (Etawah) में डेरा डाला हुआ है और वो लोगों से मिलकर उन्हें सपा प्रत्याशी को वोट डालने और जिताने की अपील कर रहे है। उनका खास फोकस मुस्लिम समुदाय पर है। इसलिए वह मुस्लिम समुदाय के लोगों से ज्यादा मुलाकात कर उन्हें वोट के लिए अपील कर रहे है।

यह भी पढ़ेंः वोटिंग के दौरान हुई गड़बड़ी को लेकर अखिलेश यादव ने प्रशासन व भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- 'बूथों को लूट रहे इनके लोग'

बता दें कि, शिवपाल सिंह यादव विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पर तंज कसते हुए कहा कि, वो बड़बोला मंत्री है, इनसे अपने विभाग तो संभल नहीं रहे हैं, सिर्फ बड़बोलापन है। वहीं, शिवपाल यादव ने बजरंग दल (Bajrang Dal) पर भी बैन लगाने की मांग की और कहा कि, जितने भी ऐसे संगठन है, जो देश को नुकसान पहुंचा रहे है उन पर बैन लगना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा निकाय चुनाव सभी दलों को दिखाएगा आईना

इटावा में सपा महासचिव के करीबी रहे इदरीस अंसारी (Idris Ansari) की बहू का टिकट सपा से कटने के बाद उन्होंने बसपा से नामांकन कर दिया। जिसके बाद इटावा में मुस्लिम समुदाय की बड़े पैमाने पर वोट बसपा के पक्ष में जाने की संभावना है। इसी को देखते हुए शिवपाल यादव ने इटावा में डेरा डाला हुआ है और मुस्लिम समुदाय के लोगों पर फोकस कर रहे है। वो लोगों के घर-घर जाकर उनसे मिल रहे है, बात कर रहे है और उनसे सपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है, ताकि इटावा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद को जीत सकें।     

Content Editor

Pooja Gill