मंत्री नितिन गडकरी का शिवपाल ने जताया आभार, कहा- लोहिया जी और नेताजी के विचार सदियों तक दुनिया को ​​स्पंदित करते रहेंगे

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 02:16 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 का नितिन गडकरी का एक वीडियो अपने ट्वीटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लोहिया जी और नेताजी के विचार सदियों तक दुनिया को स्पंदित करते रहेंगे।  वाकई ऐसे थे लोहिया और हमारे नेता जी।  उन्होंने नितिन गडकरी आभार जताते हुए कहा कि यह असली लोकतंत्र है।

​​स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का नितिन गडकरी ने सुनाया किस्सा 
दरअसल, उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में नितिन गडकरी ने ​​स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मुलायम ​​सिंह यादव और लोहिया जी कहते थे की हम कभी भी साइकिल रिक्शा पर नहीं बेठेंगे। उनका मानना था कि एक आदमी रिक्शे पर बैठाकर खींचता है। यह देश के लिए शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि देश में एक करोड़ लोग आदमी को ढोने का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि अब देश में 99 प्रतिशत लोग ई-रिक्शा चला रहे हैं। उन्होंने अब मुझे खुशी हुई कि देश में अमानवी प्रथा देश में बंद हुई। उन्होंने ई- रिक्शा में खर्च में पेट्रोल डीजल के मुकाबले सिर्फ 10 प्रतिशत खर्च आता है। हम आप से अनुरोध कर रहे हैं कि ऐसी पॉलिसी बनाई जाए कि देश में बेरोजगारी की समस्या को खत्म किया जा सके।
 

​​उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023
बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी तीन दिवसीय ​​उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 के दूसरे दिन शनिवार को लखनऊ शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने  "ई-मोबिलिटी, व्हीकल्स एंड फ्यूचर मोबिलिटी" विषय पर आयोजित सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मनिर्भर भारत बनाने का जो सपना है, उसे पूरा करने में सबसे ज्यादा सामर्थ्य किसी राज्य में है तो वह उत्तर प्रदेश में है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और गैस के मद में हमारे यहां 16 लाख करोड़ रुपये का आयात होता है और इससे हमारी अर्थव्यवस्था से 16 लाख करोड़ रुपये बाहर जा रहे हैं।
 

​​ऊर्जा का आयात करने वाला नहीं, ऊर्जा का निर्यात करने वाला देश बनाना है
गडकरी ने कहा, ‘‘अब हमको ​​ऊर्जा का आयात करने वाला नहीं, ऊर्जा का निर्यात करने वाला देश बनाना है। यही हमारे प्रधानमंत्री जी का आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना है। इस सपने को पूरा करने का सबसे ज्यादा सामर्थ्य किसी राज्य में है तो वह उत्तर प्रदेश में है और योगी जी के नेतृत्व में यह सपना जरूर पूरा होगा।'' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश निवेश के लिए सर्वोत्तम गंतव्य है, यहां प्रचुर जल संसाधन, ऊर्जा, मानव संसाधन और शानदार कनेक्टिविटी से ई मोबिलिटी के क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि ई-मोबिलिटी के सेक्टर में उत्तर प्रदेश में निवेश कर उद्यमी पर्यावरण संरक्षण, रोजगार निर्माण और गरीबी दूर करने में भागीदारी बनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में भागीदार बन सकते हैं।​​

Content Writer

Ramkesh