प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 08:51 AM (IST)

बरेली: प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को हराने के लिए वह कांग्रेस से गठबंधन कर सकते है। यादव ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी का संगठन सभी 75 जिलों में है। पार्टी ने तय किया है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को केंद्र से हटाना है तो जो मोर्चे की बात कर रहें है, वो हमसे भी बात करें क्योकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई भाजपा को हटा नहीं सकता है। हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार है। यादव मंगलवार को बरेली के कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते है। उन्होंने कहा कि बजरंगबली को लेकर आए दिन भाजपा नेता बयानबाजी कर रहें है। उन्होंने बयान देने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि हनुमान जी भगवान का रूप है और भगवान को किसी जाति एवं मजहब में नहीं बाटना चाहिए। हनुमान जी तो भगवान राम के सेवक थे। उन्होंने बहुत बड़ा काम किया था और जो लोग उन्हें जाति और महजब में बांटने की कोशिश कर रहें है उनकी सोच बहुत छोटी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पता नहीं किस फायदे कारण ये बात हो रही है।

अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जहां पर विवादित स्थल है वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। अभी यह मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसे में किसी भी कीमत पर उच्चतम न्यायालय की अवेहलना नहीं करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या में बहुत जमीन सरयू के किनारे पड़ी है वहां मंदिर बनवा दो हम भी सहयोग कर देंगे। यादव ने कहा कि भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योकि 1992 में भी सरकार ने हलफनामा दिया था लेकिन वहां पर लाखों लोग पहुंचे। मंदिर मुद्दा भी चुनाव के समय ही सामने आता है।

Anil Kapoor