शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाना एकमात्र लक्ष्य

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 08:46 PM (IST)

इटावा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि अब उनकी कोई राजनैतिक महत्वाकांक्षा नहीं है। केवल अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा है। जसवंतनगर विधानसभा सीट के लिए अपने नामांकन के बाद शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश मे सपा गठबंधन सरकार बनने पर मुख्यमंत्री का अधिकार होगा तो वे उन्हे अपने मंत्रिमंडल मे जगह देंगे कि नहीं अन्यथा अब उनकी कोई राजनैतिक महत्वाकांक्षा बची नहीं है।

प्रसपा से जुड़े तमाम नेताओं की नाराजगी से जुडे सवाल पर उन्होने कहा कि उनके दल कोई भी नेता पहले तो नाराज नहीं है अगर कोई नाराज होगा तो उसे वो हर हाल मे मना लेगे। उन्होंने दावा किया कि यूपी में सपा गठबंधन की सरकार हर हाल में बनेगी और उनके भतीजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने अपना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर दिया है। प्रदेश की जनता से अपील है कि वह अखिलेश यादव की अगुवाई में बने हुए गठबंधन के पक्ष में मतदान करे।

शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव की अगुवाई में बना हुआ गठबंधन प्रदेश में प्रचंड बहुमत हासिल करके सरकार बनाएगा। गठबंधन 403 सीटो पर चुनाव लड़ रहा है। जब गठबंधन से चुनाव हो रहा है तो सभी सीटें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की ही मानी जाएंगी। किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा चुनाव आयोग पर लगाए गए आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की निष्पक्ष कराने की जिम्मेदारी है। बेईमानी किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झूठ बोलने वालों की पार्टी है, लेकिन सपा ने हमेशा ही संविधान की रक्षा करने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘ हमें तो यह उम्मीद कतई नहीं थी कि साधु के भेष में बैठे लोग भी झूठ बोल सकते हैं। संतो को इस तरह से झूठ बोलने का अधिकार नहीं होता है।'' वोटों के ध्रुवीकरण से जुड़े हुए सवाल को लेकर शिवपाल ने कहा ‘‘ चुनाव आने पर भाजपा को हिंदू-मुस्लिम मंदिर-मस्जिद दिखाई देता है। पांच साल सरकार में रहने के दरम्यान भाजपा के नेताओं ने केवल झूठे वादे ही किए हैं कोई भी वायदा पूरा नही किया है। जनता सबक सिखाएगी और भाजपा को सत्ता से हटा करके गठबंधन की सरकार बनायेगी ।

शिवपाल के लिए जसवंत नगर से चार सेट नामांकन पत्र खरीदे थे। वह अपने बेटे आदित्य यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अपने भतीजे अभिषेक यादव, नाती तेज प्रताप सिंह और सदर विधानसभा प्रत्याशी सर्वेश शाक्य सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के साथ कलेक्ट्रेट के अंदर नामांकन कक्ष में पहुंचे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static