''मस्जिद की पवित्रता से किया खिलवाड़'', ASI ने कहा- बिना अनुमति के किया गया शूटिंग...पुलिस से की शिकायत

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 05:42 PM (IST)

आगरा: जामा मस्जिद के अंदर बिना अनुमति फिल्मी गीत की शूटिंग का मामला फिर गरमा गया है। धार्मिक भावनाएं आहत करने का विरोध करने पर जाहिद कुरैशी पर आडियो वायरल कर धमकाने के आरोप भी लगाए गए हैं।

वहीं, आगरा की शाही जामा मस्जिद में एल्बम बनाने के मामले में ASI (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) ने सख्त कदम उठाया है। ASI के संरक्षण अधिकारी ने मंटोला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें कहा- यह संरक्षित स्मारक है। मस्जिद कैंपस में एक विडियो शूट किया गया है, जिसमें वीडियो कैमरा, स्टैंड और ट्रॉली कैमरे का उपयोग किया गया। इस मामले को लेकर  मंटेला SHO सत्यदेव शर्मा ने बताया- हमें शिकायत मिली है, लेकिन FIR दर्ज नहीं की गई। ASI के अपने नियम हैं, वह संबंधित लोगों पर जुर्माने का नोटिस जारी कर कार्रवाई करेंगे।

शूटिंग करना नियमों के खिलाफ : ASI
इस मामले को लेकर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने कहा है कि यह प्राचीन स्मारक तथा पुरातत्व स्थल एवं अवशेष नियम 1959 के नियम संख्या 41 (2 ए) के खिलाफ है। संरक्षित इमारत में वीडियो शूटिंग के लिए ASI से अनुमति जरूरी है। इस शूटिंग के लिए मस्जिद कमेटी तक की अनुमति नहीं ली गई। संरक्षण सहायक ने पुलिस से FIR दर्ज करके कार्रवाई का अनुरोध किया है। वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस मामले में मस्जिद कमेटी पर आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि शूटिंग में कमेटी के लोगों ने मदद की है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static