फ्री में गोलगप्पे नहीं खिलाने पर दुकानदार की बेरहमी से कर डाली पिटाई, इलाज के दौरान घायल ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2024 - 01:48 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आपका दिल दहल जाएगा। जहां एक गोलगप्पे विक्रेता को फ्री में गोलगप्पे ना खिलाने पर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी गई। आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोग घायल को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां पर इलाज के दौरान गोलगप्पे विक्रेता ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने दबंगों के खिलाफ पुलिस शिकायत दी है। वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फ्री में गोलप्पे ना खिलाने पर दुकानदार की बेरहमी पीट कर हत्या!
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर देहात के मूसानगर में रहने वाले 40 साल के प्रेमचंद निषाद अपनी पत्नी शशि देवी, बेटे अनुज, बेटी मानसी, प्रियांशी और दिव्यांशी के साथ चकेरी के सफीपुर कैलाश चंद्र के मकान में किराए के मकान में काफी दिनों से रह रहा था। वह परिवार को भरण पोषण करने के लिए पत्नी और बच्चों के साथ गोलगप्पे बेचकर परिवार का खर्चा चलाता था। आरोप है कि जब प्रेमचंद ठेला लेकर लौट रहा था तो सफीपुर मोड़ के पास खड़े दबंगों ने उसे रोका और फ्री में गोलगप्पे खिलाने को कहने लगे। इस पर प्रेमचंद्र ने उनका विरोध किया। इसी दौरान दबंगों ने गाली गलौज कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। घर पहुंचने के बाद उसी रात अचानक प्रेमचंद की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे। लेकिन वहां पर डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने दबंगों पर लगाया पीट-पीटकर हत्या का आरोप
बताया जा रहा है कि अगले दिन सुबह इस घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने दबंगों के खिलाफ पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं इस मामले की जांच कर रहे चकेरी थाना प्रभारी अशोक दुबे ने बताया कि प्रथम दृष्टिकोण में मृतक के शरीर पर बाहरी कोई भी ऐसी चोट के निशान नहीं मिले हैं, जिससे यह प्रतीत हो कि उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई है। मामला पेशबंदी का भी है, क्योंकि जिस पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है, उसने मृतक के भतीजे के खिलाफ एससी-एसटी के साथ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई है।

Content Editor

Anil Kapoor