UP: लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के चलते दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 05:19 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू किए जाने के बाद राज्य में दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि शनिवार को बंद रहे। सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू रहेंगी, हालांकि, इस दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए छूट जारी रहेगी और धार्मिक स्थल खुले रहेंगे।

महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण सरकारी और निजी कार्यालय पहले से ही बंद है। टैम्पो, टैक्सी और सरकारी बस सेवा बंद होने के कारण सड़कों पर लगभग सन्नाटा सा छाया है केवल आवश्यक सेवाओं में लगे इक्का दुक्का वाहन सड़कों पर नजर आ रहे हैं। शहरों के प्रमुख चौराहों पर पुलिस की टीमें तैनात है और वह हर आने जाने वालो को रोक रही है । केवल आवश्यक काम से निकलने वालों को ही जाने दिया जा रहा है।

राजधानी लखनऊ के मुख्य बाजार हजरतगंज, अमीनाबाद, चौक, गोमतीनगर, इंदिरानगर, लाटूश रोड, आलमबाग,हीवेट रोड, अलीगंज, गुडंबा आदि बंद है। इन इलाकों में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें और दवा की दुकानें खुली है । इसी प्रकार कानपुर से मिली जानकारी के अनुसार वहां के प्रमुख बाजार नवीन मार्केट, सोमदत्त प्लाजा, पी रोड, सिविल लाइन्स, मेस्टन रोड, पनकी, चमनगंज, किदवईनगर, परेड आदि इलाको में इक्का दुक्का दुकानों को छोड़ कर लगभग सभी जगह दुकाने बंद हैं।

कानपुर के सोमदत्त प्लाजा में कंप्यूटर और लैपटाप विक्रेता रोहित कोहली ने बताया कि मार्केट की सभी दुकानें दो दिन पूरी तरह से बंद रहेगी। सोमदत्त प्लाजा कानपुर का प्रमुख व्यावसायिक केंद्र है। उन्होंने कहा,‘‘ हम सरकार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं।’’ प्रयागराज से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार सिविल लाइन्स, लूकरगंज, अशोकनगर, बादशाही मंडी, मुठ्ठीगंज आदि इलाकों में पाबंदियों का असर देखा गया और केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुली दिखी।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को कहा था कि पुलिस को शासन के आदेशों का सख्ती से अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों का उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static