सिर में गोली मारी, कुल्‍हाड़ी से हाथ काटकर फर्श में दफन किया…4 साल बाद हत्या के आरोप में प्रेमी संघ पत्नी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 11:33 PM (IST)

गाजियाबाद: गाजियाबाद जिले में बंद पड़े एक व्यक्ति की गुमशुदगी के चार साल पुराने एक मामले की फिर से तफ्तीश के दौरान पुलिस ने लापता शख्स का कंकाल उसकी पत्नी के प्रेमी के घर में स्थित छह फुट गहरे गड्ढे से बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) दीक्षा शर्मा ने सोमवार को बताया कि 28 सितंबर 2018 को सिहानी गेट थाना क्षेत्र के सिकरोड गांव का निवासी चंद्रवीर उर्फ पप्पू लापता हो गया था। इस मामले में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। उसका कुछ पता नहीं लगने पर मामले को बंद कर दिया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. द्वारा अनसुलझे मामलों की फिर से पड़ताल करने के आदेश पर इस मामले की दोबार जांच शुरू की गयी। इस दौरान एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने उसकी पत्नी सविता और उसके प्रेमी अरुण उर्फ अनिल कुमार को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में मिले तथ्यों के आधार पर अरुण के घर के अंदर पुलिस ने फर्श की खोदाई करके छह फुट गहरे गड्ढे से पप्पू का कंकाल बरामद किया। अरुण ने पप्पू की हत्या करके उसका शव अपने ही घर में दफन कर दिया था। पकड़े गये दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन दोनों का प्रेम प्रसंग वर्ष 2017 से चल रहा था। परिजनों ने कई बार दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। इसी बात को लेकर सविता का पप्पू से कई बार झगड़ा भी हुआ था। इस दौरान उसने कई बार उसकी पिटाई भी की थी। इस पर सविता और अरुण ने पप्पू की हत्या की योजना बनायी। पप्पू की हत्या करने से पहले ही अरुण ने अपने घर के बरामदे में छह फुट का गड्ढा खोदा था।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) दीक्षा शर्मा ने बताया कि 28 सितंबर 2018 की रात पप्पू जब नशे की हालत में घर आकर सोया था, तभी योजना के मुताबिक सविता ने अरुण को बुलाया, जिसने देसी पिस्तौल से पप्पू के सिर में गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। देर रात में सविता और उसके प्रेमी ने पप्पू का शव गड्ढे में डालकर उसे कंक्रीट से ढंक दिया और कुछ दिन बाद वहां प्लास्टर करवा दिया। शर्मा ने बताया कि पप्पू अपने हाथ में एक कड़ा पहनता था।

आरोपियों ने उसे निकालने की कोशिश की, मगर नाकाम रहने पर उसका हाथ काट दिया और उसे एक रसायन फैक्ट्री के पास दफन कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस बरामद कंकाल को उसके माता-पिता और बच्चों के डीएनए से मिलान के लिये भेजेगी। वारदात में इस्तेमाल की गयी पिस्तौल, कुल्हाड़ी और बाल्टी बरामद कर ली गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static