वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाओ Fixed Deposit में आर्थिक लाभ पाओ, बैंकों ने वैक्सीन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए शुरु की पहल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 04:01 PM (IST)

प्रयागराज: भारत सरकार का दावा है की अगर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकना है तो हर एक शख्स को वैक्सीन लगानी होगी और इस मुहिम को और रफ्तार देने के लिए दो सरकारी बैंक आगे आए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने एक स्कीम के ज़रिए अपने खातेदारों को एक नई सौगात दे रही हैं। दोनो बैंकों ने नई स्कीम जारी की है जिसमें कहा गया है कि जो भी खाताधारक कोरोना वैक्सीन लगवाकर बैंक में उसका सर्टिफिकेट जमा करेगा उसको बैंक की तरफ से मिलने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट में बैंक लाभ दे रहा है। यूको बैंक फिक्स डिपॉजिट रेट में .3% जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया .25% अधिक राशि खाताधारकों को देने का एलान किया है।


यूको बैंक की चीफ मैनेजर प्रियंका यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की आम जनता से लगातार अपील कर रहे हैं कि सभी लोग कोरोना वैक्सीन जरूर लगाएं और इसी क्रम में बैंक ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए खाताधारकों को यह सौगात दी है, जो भी खाताधारक बैंक आ रहे है उनको यह नई जानकारी दी जा रही है और वह बैंक की नई स्कीम से काफी खुश है। खातेदार को कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना है और उसकी एक फोटो कॉपी बैंक को जमा करनी होगी जिसके बाद उसके एफबी में .3 फीसदी का इजाफा कर दिया जाएगा।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर राकेश राय भी अपने खातेदारो को जागरूक कर रहे हैं और उनका कहना है कि स्कीम के जरिए लोगों को कोरोना काल में हुई तकलीफों में थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। जागरूक खाताधारकों ने अपना सर्टिफिकेट जमा करा दिया है।


बैंक की तरफ से दी जा रही इस सौगात से खाताधारक भी काफी खुश हैं यूको बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारकों ने बैंक की और सरकार की जमकर सराहना की है। खाताधारकों का कहना है कि जारी हुई नई स्कीम के कई लाभ हैं लोग वैक्सीन लगा कर के अपने स्वास्थ्य का ख्याल तो रखेंगे ही साथ ही साथ आर्थिक लाभ भी मिलता रहेगा।


वहीं पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने बताया कि लोग वैक्सीन के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो इस उद्देश्य से दोनों बैंकों ने इस नई स्कीम की शुरुआत की है हालांकि इस नई स्कीम की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक है और 30 सितंबर से पहले जो भी खाताधारक अपना कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट इन दोनों बैंकों में जमा करेगा उस स्कीम का लाभ मिलेगा।

 

 

Content Writer

Umakant yadav