गुजरात में फंसे 1445 प्रवासियों को लेकर फर्रुखाबाद पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 12:28 PM (IST)

फर्रुखाबादः लाॅकडाउन में गुजरात में फंसे 1445 प्रवासियों को लेकर फर्रुखाबाद एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची। इस ट्रेन में फर्रुखाबाद के 290 यात्रियों के अलावा कई अन्य जनपदों के अप्रवासी मजदूर और उनके परिवार वाले थे। स्टेशन पर ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

गुजरात से श्रमिक एक्सप्रेस सोमवार को सुबह 10 बजे फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर बाहर से आए यात्रियों का एक-एक करके मेडिकल परीक्षण किया गया। डॉक्टरों की करीब 12 टीमें रेलवे स्टेशन पर मौजूद थीं। इस दौरान स्टेशन पर प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी। रेलवे स्टेशन के बाहर सभी जिलों के लिए अलग-अलग रोडवेज बस भी खड़ी हुई थीं। उसी बस से लोगों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया।

इस दौरान रेलवे स्टेशन पर प्रशासन की ओर से प्रवासियों को भोजन व पानी की बोतल वितरित की गई। वहीं 745 यात्री कासगंज रेलवे स्टेशन पर उतर गए। श्रमिक एक्सप्रेस में शाहजहांपुर, एटा, उन्नाव, पीलीभीत, मैनपुरी, हरदोई समेत लंबी दूरी के जिलों के श्रमिक सवार थे।

इस बारे में डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि दूसरे जनपदों के मजदूरों के संबंध में जिलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। मजदूरों को उनके गृह जनपद तक पहुंचाने के लिए सरकारी बसों का इंतजाम किया गया। इन श्रमिकों की जांच के बाद सरकारी बसों से रवाना किया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static