श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए श्रद्धालुओं से मांगा 10 हजार तांबे की पत्ती

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 06:53 PM (IST)

नयी दिल्ली/ अयोध्याः  श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिये श्रद्धालुओं से दस हजार तांबे की पत्तियां और दस हजार तांबे की रॉड उपलब्ध कराने की अपील की है और कहा है कि ये राम मंदिर निर्माण में भारत में योगदान का प्रमाण होगा।

विश्व हिन्दू परिषद के उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंदिर में स्तंभों को जोड़ने के लिए तांबे की पत्तियों की आवश्यकता होगी। ये पत्तियां 18 इंच लंबी, 30 मिलीमीटर चौड़ी और तीन मिलीमीटर मोटी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग इन पत्तियों पर अपने समाज, गांव, मंदिर आदि के नाम अंकित करा सकते हैं। इस अवसर पर विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार भी उपस्थित थे।

राय ने यह भी कहा कि इन पत्तियों के अलावा विशेषज्ञ इंजीनियरों ने खंबों में कनेक्टर के रूप में करीब दस हजार तांबे की दो इंच की रॉड की जरूरत बतायी है। उन्होंने कहा कि ये मंदिर के निर्माण में भारत के लोगों का बड़ा योगदान होगा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आर्थिक योगदान लेने में किसी प्रकार की कोई रोकटोक नहीं है। ऑनलाइन व्यवस्था से कोई भी योगदान दे सकता है। विदेश से योगदान लिया जाएगा हालांकि अभी तक केन्द्र सरकार ने आवश्यक अनुमति प्राप्त करने का कोई आवेदन नहीं किया गया है। पहले देश के लोगों का योगदान लिया जाएगा।

 

       

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static