ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने आवास से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर किया शुभारम्भ

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 12:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को सरकारी बंगलों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की शुरुआत कर दी है। इसका शुभारम्भ उन्होंने अपने ही सरकारी बंगले से किया है।

बता दें कि मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) शुक्रवार यानि 15 नवंबर से सभी सरकारी बंगलों पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाना शुरू कर रहा है। इसीक्रम में पहले दिन ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर उनके ही करकमलों द्वारा लगा कर शुभारम्भ किया गया। प्रीपेड स्मार्ट मीटर की खासियत यह है कि इससे प्रीपेड, पोस्टपेड एवं सोलर बिजली की सप्लाई की बिलिंग की जा सकती है।

ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगने के बाद कॉलिदास मार्ग के तीन अन्य बंगलों में भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा। ये बंगले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना एवं कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के हैं। मंत्रियों के इन बंगलों की विद्युत खपत का लोड लगभग 25 किलोवाट है। इसके बाद सरकारी बंगलों में निवास करने वाले नौकरशाहों को भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगवाना पड़ेगा। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक प्रीपेड स्मार्ट मीटर के सिलसिले में एजेंसी ने मौका मुआयना किया है।

Ajay kumar