शुभकामना बिल्डर की बढ़ीं मुश्किलें, 78 करोड़ की होगी रिकवरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 08:00 AM (IST)

नोएडा: लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर फरार शुभकामना बिल्डर के खिलाफ प्राधिकरण ने सख्ती का रुख अपना लिया है। प्राधिकरण ने अपने बकाए की वसूली के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए कहा है। शुभकामना बिल्डर की सेक्टर-137 स्थित परियोजना पर प्राधिकरण का 78 करोड़ 23 लाख 88 हजार रुपए बकाया है।

प्राधिकरण के ग्रुप हाऊसिंग विभाग के ओ.एस.डी. संतोष कुमार ने बताया कि शुभकामना ग्रुप के सी.एम.डी. पीयूष तिवारी को प्राधिकरण का बकाया जमा कराने के लिए कई बार पत्र लिखा गया। इसके अलावा उन्हें परियोजना पूरी करने के लिए भी कहा गया लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।  इन शिकायतों को देखते हुए शुभकामना ग्रुप के खिलाफ रिकवरी का नोटिस जारी किया गया है। अगर वे निर्धारित समय में बकाया नहीं जमा कराते हैं तो जिला प्रशासन की तरफ से कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल शुभकामना ग्रुप की कम्पनी शुभकामना बिल्डटैक प्राइवेट लिमिटेड को समूह आवासीय परियोजना के लिए प्राधिकरण ने सेक्टर-137 में भूखंड संख्या जी.एच-5 बी आबंटित किया था। शुभकामना ने भूखंड आबंटन राशि जमा कराने के बाद कोई रकम जमा नहीं कराई। प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक 31 दिसम्बर 2017 तक इस भूखंड के सापेक्ष शुभकामना ग्रुप पर 67 करोड़ 13 लाख 31 हजार 352 रुपए बकाया था। इसके भुगतान के लिए प्राधिकरण की तरफ से 26 फरवरी 2018 को नोटिस जारी की गई लेकिन शुभकामना की तरफ से ना तो नोटिस का जवाब दिया गया और ना ही बकाया जमा कराने की पहल की गई।

Anil Kapoor