नोएडा सेक्टर-94 में बिल्डिंग की शटरिंग गिरी, 4 मजदूरों की मौत और 6 जख्मी

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 02:02 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में नोएडा जिले के सेक्टर 94 में रविवार सुबह एक भयानक हादसा हो गया। जहां निर्माणाधीन बिल्‍डिंग की शटरिंग गिरने से 4 मजदूर की मौत हो गई है और 6 अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में 2 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

पुलिस उपाधीक्षक (नगर) अवनीश कुमार ने बताया कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर एक हाईराइज इमारत बना रहा है। रविवार सुबह करीब 10 बजे इमारत के निर्माण में लगाई गई लोहे की शटरिंग अचानक गिर गई। घटना में वहां खड़े 10 मजदूर मलबे में दब गए। कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों अशोक, विजयपाल, महेश, अजय, सादाब, नौशाद, करण, नसरुल, राम जय कुमार और चक्रधारी को बाहर निकाला। इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि उपचार के दौरान नौशाद, राम जय कुमार, करण और अशोक की मौत हो गई। अन्य घायलों में से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। कुमार ने बताया कि पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहली नजर में मामला बिल्डर की लापरवाही का लग रहा है। अधिकारी ने कहा, इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और दमकल विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। घटना की वजह से सेक्टर 94 की निर्माणाधीन साइटों पर काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया है। मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर एकत्र हो गए थे जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर वहां से हटाया।

Anil Kapoor