झांसी सीट पर SP गठबंधन से श्याम सुुंदर पर दिखाया भरोसा

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 02:24 PM (IST)

 

झांसीः आगामी लोकसभा चुनाव में बुंदेलखंड की अति महत्वपूर्ण झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र में उम्मीदवार के नाम को लेकर काफी माथापच्ची के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में आखिरकार श्याम सुदंर सिंह के नाम पर गुरूवार शाम मुहर लगा दी गयी।

तमाम अड़चनों के बाद भी आखिरकार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड के नेता राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह के स्थान पर श्याम सुन्दर पर भरोसा जताया है। पार्टी की ओर से उम्मीदवार के नाम की घोषणा किये जाने के बाद महानगर के एक कोने में स्थित बड़े बंगले पर शांति का माहौल था तो दूसरी ओर कचहरी चौराहे पर स्थित दूसरे बंगले पर खुशियां मनाते हुए पटाखे फोड़े जा रहे थे।

पिछले कुछ दिनों से इस उम्मीदवारी के लिए राज्यसभा सांसद और पूर्व एमएलसी के बीच काफी घमासान की स्थिति थी। इसके चलते पिछले दो दिनों से ललितपुर स्थित बुन्देला परिवार से भी एक नाम बड़ी तेजी से उम्मीदवारी के लिए उछल रहा था। हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि हो सकता है इन दोनों दिग्गजों की संतुष्टि के लिए बुन्देला परिवार के सदस्य को उम्मीदवारी दे दी जाए। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और विधानसभा चुनाव 2017 में किए गए अपने वायदे पर खरा उतरते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया। दरअसल इसी वायदे के चलते श्याम सुन्दर भारतीय जनता पार्टी छोड़कर वापस अपने घर आए थे। उनके उम्मीदवार घोषित होते ही समाजवादी पार्टी के एक गुट ने खुशियां मनाई तो दूसरे गुट में शांति छा गई।

गौरतलब है कि बुंदेलखंड की झांसी-ललितपुर लोकसभा के लिए चुनाव चतुर्थ चरण में होने है। इसके लिए 02 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। ऐसे में कांग्रेस-जन अधिकार पार्टी गठबंधन उम्मीदवार की पहले ही घोषणा हो चुकी है। जबकि सपा और भाजपा के उम्मीदवार घोषित होने की देरी थी। उसमें से सपा-बसपा गठबंधन ने भी आज अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। अब केवल राष्ट्रीय राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा भर होना रह गया है।


 

Tamanna Bhardwaj