बीमार बेटी को घर के आंगन में जिंदा दफनाया, मां-बाप गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 11:33 AM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक मासूम की हत्या करने का गंभीर मामला सामने आया है। जहां बच्ची को मौत के घाट उतारने वाले कोई और नहीं बल्कि उसके माता-पिता है। जिन्होंने अपनी 7 साल की मासूम बेटी को घर के आंगन में जिंदा दफन कर दिया। यह मामला तब सामने आया जब पुलिस ने आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया।

मामला मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र का है। घटना के दिन परिवार वाले बच्ची की मौत को बीमारी की वजह बता रहे थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिर्पोट जब सामने आई तो पता चला कि मासूम की मौत दम घुटने की वजह से हुई थी। मौत की बात सामने आने के बाद सारी हकीकत भी सामने आ गई और मृतक बच्ची के मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के अनुसार मुरादाबाद के चौधरपुर गांव से बीती 4 अगस्त को थाना पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि गांव में ही परिजनों द्वारा एक बच्ची को मारकर अपने ही घर के आंगन में दफना किया गया है। जब पुलिस ने आनंदपाल के घर के आंगन में बने एक गड्ढे को खुदवाया तो वहां से प्लास्टिक के एक थैले में बच्ची तारा का शव बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्मार्टम करने के लिए भिजवा दिया।

पुलिस ने जब सख्ती से बच्ची की मौत को लेकर परिजनों से पूछताछ की तो सारा सच उन्होंने खोल दिया। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि 3 से 4 महीने पहले भी इनके एक बच्चे की मौत बीमारी के चलते हो गई थी। उधर उस इलाके में यह भी चर्चा फैली हुई है कि आरोपी मां-बाप अपने बच्चों को कमरे में बंद करके खुद बाहर चले जाते थे।

Anil Kapoor