विपक्ष पर भड़के सिद्धार्थनाथ, बोले- इन्हें नजर नहीं आ रहा योगी सरकार का काम

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 08:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष को योगी सरकार के काम नजर नहीं आ रहे हैं। कोई मुददा मिल नहीं रहा है तो उन्होंने दूसरे राज्यों से यूपी की तुलना शुरू की है जो बिलकुल हास्यास्पद है। सिंह ने विपक्ष की खिंचाई करते हुए रविवार को कहा कि सरकार की आलोचना करने वाले विपक्ष को कोविड प्रबंधन की सफलताओं पर ध्यान देना चाहिये। यूपी सरकार के प्रयासों ने कोरोना काल में महाराष्ट् और दिल्ली से बेहतर प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग बार-बार कोविड प्रबंधन के यूपी मॉडल की दक्षता पर सवाल उठाते हैं, उन्हें पहले इसकी सफलता पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि उत्तर प्रदेश ने कोविड के मामलों और मौतों पर अंकुश लगाने में दिल्ली और महाराष्ट्र समेत प्रमुख अन्य राज्यों को काफी पीछे छोड़ दिया है।'' सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में कोविड के मामलों पर तेजी से नियंत्रित किया गया है। योगी आदित्यनाथ के बड़े फैसलों का व्यापक असर हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘ इससे हास्यास्पद क्या होगा कि दिल्ली और महाराष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद कोरोना को नियंत्रित नहीं कर सका और दिल्ली में प्रति दस लाख 313 और महाराष्ट्र में प्रति दस लाख 127 कोरोना मरीजों की मृत्यु हुई जबकि उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा सिफर् 26 का है। ''

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं को सरकार की उपलब्धियां चुभ रही हैं। कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में योगी सरकार का कोविड प्रबंधन बहुत कारगर साबित हुआ। 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी गिरावट आई है। जबकि महाराष्ट्र में शनिवार को 14000 केस सामने आए थे और यूपी में रिकवरी रेट 97.1 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 1000 तक आ गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static