सिद्धार्थनाथ ने राहुल व प्रियंका से किया सवाल, कहा- आपको मुख्तार से क्यों है इतनी सहानुभूति

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 08:10 PM (IST)

लखनऊः उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता और सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर गैंगस्‍टर से विधायक बने मुख्‍तार अंसारी को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से जवाब मांगा है। शुक्रवार को जारी एक बयान में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा '' दोहरापन कांग्रेस का चरित्र है और वह हर घटना को अपने चश्मे से देखती है। राजनीतिक लाभ के लिए वह किसी का भी समर्थन कर सकती है, यहां तक कि देश और समाज के दुश्मनों का भी।

उन्होंने कहा, ''देश के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा उदाहरण मिले जिसमें किसी राजनीतिक दल की एक माफिया के प्रति इस कदर सहानुभूति उमड़ी हो कि उसकी पैरोकारी में वह सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच जाए।'' प्रवक्‍ता ने कहा, '' मुख्‍तार अंसारी के प्रति इतनी सहानुभूति क्‍यों हैं, राहुल और प्रियंका जवाब दें।'' उल्लेखनीय है कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की सरकार ने उत्‍तर प्रदेश सरकार को सौंपने से इन्‍कार कर दिया है। पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दाखिल कर विधायक अंसारी की बीमारी का हवाला देते हुए उसे उत्‍तर प्रदेश में पेशी पर भेजने से इन्‍कार कर दिया। इस हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट में आठ फरवरी को सुनवाई है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, ‘‘पूरा समाज जानता है कि मुख्तार क्या है और कितने लोग उसके जुल्म और ज्यादती के शिकार हुए हैं । मेरा कांग्रेस के साहबजादे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा से सवाल है कि इस सहानुभूति की वजह क्या है? उन लोगों के बारे में उनका क्या ख्याल है जिनका घर-परिवार मुख्तार के कारण उजड़ गया? मैं ही नहीं पूरा देश और समाज यह जानना चाहता है।'' उन्‍होंने कहा कि मुख्तार के बहाने उनकी (कांग्रेस) नजर वर्ग विशेष के वोट पर है पर उनके ये मंसूबे पूरे नहीं होंगे। योगी सरकार अलग तरह की सरकार है और वह अपराधियों और माफिया को सत्ता के संरक्षण के रूप में खाद-पानी नहीं देती बल्कि उनका मान मर्दन करती है और करती रहेगी ।

Content Writer

Moulshree Tripathi