यूपी: कांग्रेस महासचिव के ट्वीट पर सिद्धार्थ नाथ ने किया पलटवार, प्रियंका को बताया ट्विटर की रानी

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 08:12 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा ट्विटर पर तंज कसा है। वहीं उनके जवाब में मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रियंकागांधी को ट्विटर की रानी बताया हैं। उन्होंने कहा ट्विटर की रानी जब जमीन पर उतरेंगी तो वास्तविकता दिखेगी। प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर ट्वीट किया है कि प्रदेश सरकार को अपने प्रचार में यह डिसक्लेमर डलवाना चाहिए। “इस प्रचार के सभी पात्र एवं घटनाएं काल्पनिक हैं। इनका वास्तविक जीवन से कोई संबंध नहीं है।” इससे ट्विटर पर बनाए लेखपाल को नहीं भागना पड़ेगा नेपाल।

यहां सर्किट हाउस में सिंह ने कहा, "आजकल उनको (प्रियंका) नाव पर बैठकर यात्रा करने का शौक है। इससे उनको घाट का नजारा जरूर अच्छा दिखता होगा।" इस बीच, योगी आदित्यनाथ सरकार की चार साल की उपलब्धियां गिनाते हुए मंत्री ने कहा कि ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में उत्तर प्रदेश पिछले चार साल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। 2017 में प्रदेश की एसजीडीपी 10.71 लाख करोड़ थी जो चार साल में 21.50 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई।

 मंत्री ने कहा कि विश्व में मोबाइल फोन का डिसप्ले तीन देशों- अमेरिका, वियतनाम और चीन में बनाया जाता है। कोरोना काल में सैमसंग का मोबाइल डिसप्ले यूनिट चीन से नोएडा आया और अगले महीने इसका विनिर्माण शुरू हो जाएगा। इस यूनिट पर 5,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है। उन्होंने बताया कि एमएसएमई विभाग ने छोटी इकाइयों को 2.5 लाख करोड़ रुपये धन दिया है, एक करोड़ 80 लाख नौकरियां पैदा की हैं और 50 लाख नई इकाइयां स्थापित हुई हैं। वर्ष 2017 में प्रदेश में बेरोजगारी की दर 17.4 प्रतिशत थी जो आज की तारीख में घटकर 4.1 प्रतिशत रह गई है। सिंह ने बताया कि पिछले चार साल में 89 लाख 17 हजार अवैध राशन कार्ड काटे गए, जबकि 1 करोड़ 17 लाख नए कार्ड बनाए गए हैं। इससे 2,738 करोड़ रुपये की बचत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static