4 साल पूरे होने पर सिद्धार्थनाथ ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 11:02 AM (IST)

मेरठः केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को 26 मई को यानी की आज के दिन चार साल पूरे हो गए हैं। इस 4 साल में क्या-क्या उपलब्धियां सरकार के खाते में गई हैं, इसका बखान करने मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह शुक्रवार मेरठ पहुंचे। हालांकि इस दौरान वह पत्रकारों के तीखे सवालों से बचते दिखाई दिए।

सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित बचत भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि  2014 से केंद्र में सत्तासीन हुई भाजपा सरकार में केंद्र शासित घोटाले नहीं हुए। जबकि यूपीए सरकार में कोयला घोटाला, काॅमनवेल्थ घोटाला, टूजी घोटाला, यूरिया जैसे घोटालों की लहर थी। केंद्र में भाजपा की सरकार आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया। जिनमें 3 महत्वपूर्ण योजनाएं जैसे गरीबों को छत, खुले में शौच से बीमारी से बचाने के लिए शौचालय की सुविधा व चूल्हें के धुएं से होने वाली बीमारी से बचने के लिए चलाई गई उज्जवला योजना के तहत बीपीएल परिवारों को सिलेंडर उपलब्ध कराएं गए। बैंक अकांउट खोले गए।

साथ ही उन्होंने कहा कि 19 हजार गांवों में बिजली कनेक्शन पहुंचाए गए। किसानों के हितों को देखते हुए फसल बीमा योजना लागू की गई। लोगों को सस्ती दवाएं उपलब्ध हो इसके लिए जनऔषधी केंद्र खोले गए। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाएं गए। डिजिटल इण्डिया, स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इण्डिया, सुकन्या समृद्वि योजना, स्टैन्ड अप इण्डियां स्कीम जैसी योजना देशवासियों के लिए चलाई गई।

वहीं जब इस दौरान उनसे संवाददाता द्वारा गोरखपुर व फूलपूर में भाजपा की हार का कारण पूछा गया तो वह कन्नी काटते हुए नजर आए। 

Tamanna Bhardwaj