सिद्धार्थनगर: 2गोल्ड और 1सिल्वर मेडल जीतने वाले युवा खिलाड़ियों का जिले में पहुंचने पर जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 05:56 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: पिछले दिनों मलेशिया में आयोजित इंटरनेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीतने वाले युवा खिलाड़ियों का जिले में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने भी उनके इस उपलब्धि पर उन्हें बधाइयां दी और जिले के युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बताया।

उत्तर प्रदेश के पिछड़े जिलों में शुमार सिद्धार्थनगर जिले के तीन होनहार खिलाड़ी ताइकांडो के इंटरनेशनल मुकाबले में डंका बजाकर 2 गोल्ड और 1 सिल्वर लेकर लौटे हैं। 27 से 29 सितंबर तक मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में मलेशिया ताइक्वांडो फेडरेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 16 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता की लाइटवेट में सिद्धार्थनगर जिले के सत्यम श्रीवास्तव और मीडियम वेट में अमन द्विवेदी ने गोल्ड मेडल, जबकि हैवी वेट में  रामनाथ पासवान ने सिल्वर जीतकर अपने देश, राज्य, जिले और मां-बाप का नाम रोशन किया है।

उस पल को शब्दों में नहीं बयां कर सकते: अमन द्विवेदी खिलाड़ी
गोल्ड जीतकर लौटे अमन द्विवेदी का कहना है कि विदेश में जाकर अपने देश के लिए खेलना और जीतना बहुत सुखद अनुभव है। जब उन्हें गोल्ड मिला और भारत का झंडा उनके कंधे पर रखा गया तो वह गौरवान्वित हो उठे। उस पल को वे शब्दों में नहीं बयान कर सकते । उन्होंने कहा कि वे देश के लिए  खेलना और बड़े मंच पर पर देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

बच्चों की कामयाबी से खुश उनके लोकल कोच: विद्यासागर साहनी
बच्चों की कामयाबी से खुश होकर लोकल कोच विद्यासागर साहनी ने खिलाड़ियों की इस बड़ी कामयाबी पर प्रसन्नता व्यक्त की और उनकी जिंदगी में यह सुखद पल लाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे: दीपक मीणा जिलाधिकारी और विजय ढुल पुलिस अधीक्षक 
गोल्ड और सिल्वर मेडल लेकर लौटे खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने इन्हें बधाइयां दी और फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि जिले के यह होनहार बच्चे अपने जिले और भारत का नाम रोशन करके लौटे हैं। हम सभी जिले वासियों को इन पर गर्व है। यहां खेल को लेकर सुविधाओं का अभाव है फिर भी इन बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा विश्व में उजाकर किया है। दीपक मीणा ने कहा कि ऐ युवा खिलाड़ी  यहां के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत का काम करेंगे, इनकी कामयाबी से यहां के युवाओं का खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा। उन्होंने खेल को बढ़ावा देने के लिए जिले में और बेहतर सुविधाओं को मुहैया कराने की बात कही।

Ajay kumar