सिद्धार्थनाथ सिंह का खड़गे को सवाल-2014 में कांग्रेस की 44 सीटें आई थीं तो क्या सोनिया और राहुल गांधी ने फांसी लगाई थी

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 02:09 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस के कद्दावर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री को लेकर की गई टिप्पणी पर योगी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि ‘‘खड़गे साहब कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हैं और जिस प्रकार की भाषा का वह इस्तेमाल कर रहे हैं वह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।''

सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में जब चुनाव होता है ,तो एक दूसरे को चुनौती दी जाती है और चुनौती को स्वीकार भी करना चाहिए तथा भाषा की मर्यादा को तार-तार नहीं करना चाहिए। उन्होंने इसका मुख्य कारण सोनिया गांधी और राहुल गांधी को खड़गे का प्रेरणा स्रोत बताया। आजकल तो उन्हें प्रियंका वाड्रा से भी प्रेरणा मिल रही है। कांग्रेस और उनके नेताओं पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि खड़गे को यह भी बताना चाहिए कि जब 2014 में कांग्रेस की 44 सीटें आई थीं तो क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने फांसी लगाई थी और यदि नहीं लगाई थी तो इसका भी जवाब खड़गे को देना चाहिए।       

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक चुनावी सभा में कहा कि अगर हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे? मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मोदी जी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?

Ruby