मनोज सिन्हा ने जम्मू कश्मीर के लोगों को देश से सीधे जोड़ने का काम किया : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 06:40 PM (IST)

गाजीपुर (अनिल कुमार) : एलजी मनोज सिन्हा के आवास पर आयोजित भागवत कथा के समापन के अवसर पर पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आज मनोज सिन्हा के बुलावे पर श्रीमद् भागवत गीता के समापन के अवसर पर आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सिन्हा जी ने जम्मू कश्मीर के लोगों को देश से सीधे जोड़ने का काम किया है यह बहुत ही अद्भुत है और हम सब उन्हें प्रणाम करने के लिए आए हैं।  

घाटी में लोगों का विश्वास जीता
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मंगलवार को गाजीपुर के मोहनपुरवा में एलजी मनोज सिन्हा के आवास पर आयोजित भागवत कथा के समापन के अवसर पर पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने मनोज सिन्हा से मुलाकात करने के साथ ही भागवत कथा का प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बृजेश पाठक ने बताया कि आज मनोज सिन्हा के बुलावे पर श्रीमद् भागवत गीता के समापन के अवसर पर आए हुए हैं। मनोज सिन्हा ने जम्मू कश्मीर के लोगों को देश से सीधे जोड़ने का काम किया है। यह बहुत ही अद्भुत है और हम सब उन्हें प्रणाम करते हैं। जम्मू कश्मीर आज भारत का अभिन्न अंग है आज उन्हें वही हक और हुकूक मिल रहे हैं जो गाजीपुर के लोगों को मिल रहा है। जब तक धारा 370 थी तब तक सरकार की कोई योजना का लाभ उन लोगों को नहीं मिल पा रहा था लेकिन आज सभी योजनाओं का लाभ वहां के आमजन को मिल रहा है। इसका पूरा श्रेय मनोज जी को जाता है. उन्होंने अपने काम से घाटी के लोगों का विश्वास जीता है।

कानून अपना काम कर रहा
इस दौरान जब डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर ईडी की कार्रवाई के सवाल पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है हमारी सरकार कानून के मामले में अपना पराया और छोटा बड़ा नहीं देखती। जो भी कानून तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सरकार डेंगू को लेकर पूरी तरह सतर्क
प्रदेश में डेंगू की स्थिति के सवाल पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सतर्कता के साथ काम कर रही है। प्लेटलेट्स, ब्लड और दवाइयों की कोई कमी नहीं है। हर स्थिति से निपटने के लिए हर एक जिले में एक नोडल अफसर को  नियुक्त किया गया है। 75 जनपद में नोडल अफसर भी भेजे गए और मैं स्वयं इस का भ्रमण कर निरीक्षण भी कर रहा हूं। इस दौरान हम अवैध अस्पतालों को बंद करा देंगे।

Content Editor

Prashant Tiwari