प्यार में इतनी अंधी हो गई बहन... छोटे भाई को हुई जानकारी तो बेरहमी से कर डाली हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 05:53 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपराध का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। किसी न किसी थाना क्षेत्र में प्रतिदिन लूट मारपीट चोरी व हत्याओं की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसा ही हत्या का मामला भदोखर थाना क्षेत्र में प्रकाशित हुआ जो चर्चा का विषय बना हुआ है, बड़ी बहन के साथ बंद कमरे में सो रहे उसके नाबालिग भाई की कुल्हाड़ी से नृशंस हत्या कर दी गई और बहन को पता भी नहीं चला। फिलहाल पुलिस ने बहन के साथ पूछताछ करते युवती के बंद बक्से से एक मोबाइल बरामद किया। जिसके बाद हत्या की गुत्थी को सुलझाया। कोई और नहीं बल्कि कलयुगी बहन ही अपने सगे भाई की  हत्यारन निकली।

जानिए क्या है मामला? 
बता दें कि अनुज सिंह नामक प्रेमी ने अपने प्रेम संबंधों को छुपाने के लिए अपनी प्रेमिका उमा के भाई प्रियांशु को बीती 13 फरवरी की रात मौत के घाट उतार दिया। इस पूरे मामले में प्रेमिका बहन ने भी प्रेमी का पूरा साथ दिया और एक षड्यंत्र के तहत जिस दिन उसकी मां निमंत्रण में गई थी उससे पहले ही गांव के पास के ट्यूबवेल पर दोनों ने मिलकर इस पूरी हत्या का षड्यंत्र रचा। जिसके बाद भाई की हत्या कर दी। वहीं कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने मोबाइल फोन रखने की बात को स्वीकार कर लिया और उसके बंद बक्से से जब मोबाइल फोन बरामद हुआ तो परत दर परत राज खुलते चले गए।

पास के गांव का भी था प्रेमी...
प्रेमी पास के गांव का ही बताया जा रहा है जो प्रतिदिन भदोखर थाना क्षेत्र के गोसवापुर में बने अपने ट्यूबेल पर पहुंचने के बाद युवती उससे मिलने जाती थी, जिसे कई बार उसके छोटे भाई ने देख लिया। प्रेमी को यह डर सताने लगा की प्रेमिका के 12 वर्षीय भाई प्रियांशु ने अगर यह घटना परिजनों व ग्रामीणों को बता दिया तो उसक काला चिट्ठा सबके सामने आ जाएगा। इसी डर में प्रेमी प्रेमिका ने मिलकर प्रियांशु को रास्ते से हटाने की योजना बना ली और प्रेमी ने प्रेमिका के साथ मिलकर 12 वर्षीय नाबालिग प्रियांशु की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी।

क्या कहती है पुलिस? 
रायबरेली पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार प्रियदर्शी का कहना है कि मृतक की बड़ी बहन का कहना था कि घटना के समय वह अचेत हो गई थी। उसके भाई के साथ क्या घटना हुई ? इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। बड़ी बहन ही पुलिस के संदेह के घेरे मे थी। तहरीर के आधार पर थाना भदोखर में मुकदमा अपराध संख्या-50/2023 धारा-452,302 भादवि व धारा 3(2)v एससी/एसटी एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की प्रारम्भ की गई थी। जिसके बाद पूछताछ करने पर मृतक की बहन ने सच उगल दिया। उसके प्रेमी संग मिलकर भाई की हत्या की है। मामले की जांच की जा रही है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj