ट्रैफिक सिपाहियों को बहनों ने बांधी राखी, तोफहे में मांगा जाम मुक्त बनारस

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2017 - 02:44 PM (IST)

बनारसः धर्म की नगरी काशी में बहनों ने आज शहर के ट्रैफिक पुलिस के भाइयों को उनके ड्यूटी स्थल पर जाकर राखी बांधी। साथ ही बहनों ने भाइयों से तोफहे में जाम मुक्त बनारस का वादा लिया है।

शहर के चौकाघाट चौराहे पर रोज की तरह ट्रैफिक सिपाही ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में लगे हैं। उसी वक्त वहां पहुंची बहनों ने इन ड्यूटी पर तैनात भाइयों को राखी बांधी और उन्हें मिठाई खिलाई। बहनों के इस प्यार से ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने उनसे वादा किया कि उनका शहर जल्द ही जाम मुक्त शहर बन जाएगा।

इस सम्बन्ध में सिपाहियों को राखी बांध रही अनिषा शाही ने बताया कि हमारे पुलिस फौज और ट्रैफिक के जवान त्योहारों के दिन भी हमारी मदद के लिए ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। इन भाइयों को अक्सर त्योहारों पर भी छुट्टी नहीं मिल पाती। भाई बहन के इस त्यौहार पर इन भाइयों की कलाई सूनी न रह जाए इस सोच के साथ हमने ट्रैफिक पुलिस के सिपाहियों को राखी बांधी है और उनसे जाम मुक्त काशी का वादा लिया है।

चौकाघाट पर ड्यूटी में मुस्तैद ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगत कनौजिया ने कहा कि आज रक्षाबंधन का पर्व है पर सभी को एक साथ त्यौहार पर छुट्टी नहीं दी जा सकती। हम घर तो नहीं जा पा रहे हैं पर यहां की बहनों ने हमें राखी बांध कर हमारा त्यौहार यही उल्लास के साथ मनाया है। हम अपनी बहनों को वचन देते हैं की पूरे वर्ष उन्हें कोई भी दिक्कत होगी तो हम उनकी मदद के लिए सदैव तैयार हैं।