चिन्मयानंद मामला: 23 सितंबर को कोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश करेगी SIT

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 09:25 AM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन शोषण के आरोप के मामले में एसआईटी 23 सितंबर को हाईकोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नवीन अरोड़ा ने यह जानकारी दी। एसआईटी ने साफ कर दिया है कि जांच पूरी होने तक और पुख्ता सबूत होने के बाद ही इस मामले में गिरफ्तारी की जा सकती है।

गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर लॉ कॉलेज की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद छात्रा लापता हो गई थी। छात्रा के लापता होने में चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। दूसरी ओर चिन्मयानंद से करोड़ों की रंगदारी मांगने के मामले में पीड़िता और उसके दोस्तों का नाम सामने आया था। इस मामले में भी एक मुकदमा दर्ज है। एसआईटी दोनों ही मामलों में गहनता से जांच कर रही है।

एसआईटी के मुताबिक उनकी फॉरेंसिक, लीगल एक्सपर्ट और जांच टीम पूरे मामले में गहनता से जांच कर रहे हैं। जिसकी रिपोर्ट वह हाईकोर्ट को सौपेंगे। इस मामले में पीड़ित छात्रा ने न्यायाधीश को 164 के बयान के बाद एसआईटी को एक पैन ड्राइव भी सौंपी, जिसमें करीब 43 वीडियो क्लीप हैं।

 

Deepika Rajput